logo

JSSC-CGL पेपर लीक : गिरफ्तार विधानसभा सचिव व दोनों बेटों के SIT लेगी रिमांड पर, ये बताई वजह  

JSSC_Main4.jpg

रांची 
JSSC-CGL पेपर लीक मामले में गिरफ्तार विधानसभा के अवर सचिव शमीम और उनके दोनों बेटों को एसआईटी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। जांच टीम तीनों से ये जानने की कोशिश करेगी कि JSSC-CGL पेपर लीक मामले के तार कहां-कहां से जुड़े हुए हैं। मिली खबर के मुताबिक एसआईटी ने तीनों के मोबाइल फोन चेक करने के बाद तीनों को रिमांड पर लेने का निर्णय लिया है। बता दें कि अब तक जांच में JSSC-CGL पेपर लीक मामले के तार पटना और चेन्नई से जुड़े होने के प्रमाण मिले हैं। पटना में एसआईटी की टीम ने अवर सचिव शमीम के दामाद के ठिकानों पर कुछ दिनों पहले छापेमारी की थी। लेकिन वे फरार मिले। शमीम के दामाद पर आरोप है के मुख्य सरगना तक पैसा उन्हीं के जरिये पहुंचाया जाता था। 

संदिग्ध युवती की है तलाश 

मिली खबर के मुताबिक गिरफ्तार विधानसभा अवर सचिव शमीम ने पुलिस को एक युवती के बारे में बताया है। युवती से उनकी मुलाकात उसके पति के जरिये हुई थी। इन दोनों से विधानसभा में सचिव पद की नौकरी यानी JSSC-CGL परीक्षा के मामले में डील हुई थी। पति ने अपनी पत्नी को नौकरी दिलाने के लिए शमीम से संपर्क किया था। खबर के मुताबिक डील 25 लाख में तय की गयी। इसके लिए युवती को पटना जाना था। जहां उसे परीक्षा के उत्तर कंठस्थ कराये जाते। चार फरवरी की परीक्षा को रद्द करने के कारण युवती पटना नहीं जा सकी।  इसके बाद मामले का भंडाफोड़ हो गया और अवर सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया। 


एसआईटी को मिले हैं पुख्ता सबूत  
बता दें कि एसआईटी के गठित होने के बाद 2 दर्जन से भी अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। जिसमें एक  झारखंड विधानसभा के अवर सचिव शमीम भी शामिल थे। एसआईटी की टीम को सूचना मिली थी कि शमीम पेपर लीक मामले में शामिल हैं। इसके बाद एसआईटी की टीम लगातार शमीम को फॉलो कर रही थी। पुख्ता साबुत मिलने के बात एसआईटी ने शमीम के ठिकानों पर एक साथ छापामारा। छापेमारी में एसआईटी को कई पुख्ता साबुत मिले हैं। इसके आधार पर बाद में उनके दो बेटों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

Follow this link to join my WhatsApp group: https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn